Russian President Vladimir Putin Inclusion Of Four Regions Of Southern Ukraine In Russia ANN

0

Russia Update: रूसी सैन्य कार्रवाई के बाद यूक्रेन (Ukraine) से अलग हुए दानियास्क, लुगान्स्क, जापोरिजिया और खेरासन के रूस में औपचारिक रूप से शामिल होने पर आज मुहर लग जाएगी. इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने खेरासन और जापोरिजिया को स्वतंत्र राज्य घोषित कर दिया है. 

मास्को में क्रेमलिन के सेंट जॉर्ज हॉल में भारतीय समयानुसार शाम 5:30 पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में दानियास्क, लुगान्स्क में 23-27 सितंबर तक हुए जनमत संग्रह नतीजों को इन इलाकों के प्रमुख पुतिन को पेश करेंगे. कथित तौर पर इन इलाकों में बड़े बहुमत के साथ रूस में शामिल होने को ‘हां’ और यूक्रेन में रहने को ‘न’ कहा गया है. 

कार्यक्रम के बाद पुतिन देंगे संदेश 

राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खेरासन और जापोरिजिया इलाकों के भी यूक्रेन से अलग होने और रूस में शामिल होने पर 29 सितंबर देर शाम अंतरिम आदेश साइन कर दिए हैं. सभी इलाके यूक्रेन के दक्षिणी क्षेत्र में हैं. पुतिन शुक्रवार (30 सितंबर) को क्रेमलिन में होने वाले कार्यक्रम के बाद देश और दुनिया के नाम एक संदेश भी देंगे. 

संवैधानिक कोर्ट में पेश होंगे दस्तावेज

रशियन फेडरेशन यानि रूस में शामिल होने के समझौतों पर पुतिन के दस्तखत के बाद इन्हें संवैधानिक कोर्ट में पेश किया जाएगा. ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके की दस्तावेज रूसी कानून के अनुसार हैं. कोर्ट से मंजूरी लेने के बाद इन्हें निचले सदन स्टेट ड्यूमा और फिर उच्च सदन फेडरल काउंसिल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. संसद के दोनों सदनों की मंजूरी के बाद ही यह इलाके औपचारिक तौर पर रूस का हिस्सा बनेंगे. 

रूसी सेना के ठिकानों पर लगातार हमले 

हालांकि, रूस का यह कदम बीते 7 महीनों से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) संकट को सुलझाने की बजाय उलझएगा ही. अमेरिका समेत पश्चिमी देश रूस के इस कदम पर और अधिक पाबंदियां लगाने की बात पहले ही कह चुके हैं. साथ ही यूक्रेन की सेना लगातार इन इलाकों में रूसी सेना के ठिकानों पर हमले कर रही है. 

ये भी पढ़ें: 

फ्लोरिडा में IAN तूफान ने मचाया तबाही का तांडव, 250 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाएं, जो बाइडेन बनाए हुए हैं नजर

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस का बड़ा दांव, खेरासन और जापोरिजिया को किया स्वतंत्र राज्य घोषित

FOLLOW US ON GOOGLE NEWS

 

Read original article here

Denial of responsibility! Pedfire is an automatic aggregator of the all world’s media. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.

Leave a comment